“कांग्रेस की विचारधारा देशद्रोही की है”, ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर बड़ा अटैक

 ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर देश के ओबीसी समुदाय का अपमान करने और अदालत पर दबाव डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की अब कोई विचारधारा नहीं बची है। कांग्रेस पार्टी की केवल एक विचारधारा है और वह देशद्रोही की विचारधारा है। सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर देश के खिलाफ काम करने और देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद को नहीं चलने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि माफी मांगने से कोई शख्स छोटा नहीं हो जाता है, लेकिन यहां माफी मांगने के बजाय व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की कानूनी लड़ाई में बदला जा रहा है।

‘देश की जनता ने कई बार जवाब दिया है’

राहुल गांधी द्वारा जमानत के लिए मुख्यमंत्रियों और नेताओं की फौज के साथ जाने की आलोचना करते हुए सिंधिया ने कहा कि यह राहुल गांधी और कांग्रेस के न्यायालय पर दबाव डालने और धमकी देने की विचारधारा को बताता है। उन्होंने कहा कि देश कांग्रेस की इस विचारधारा को पहचान गया है और देश की जनता ने एक बार नहीं कई बार इसका जवाब दिया है।

‘राहुल गांधी को विशेष सत्कार दे रही कांग्रेस’

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कांग्रेस के उप नेता के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी को विशेष सत्कार दे रही है, कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ लोग ‘फर्स्ट क्लास सिटिजन’ हैं और हम और आप ‘थर्ड क्लास सिटिजन’ हैं। सिंधिया ने आगे कहा कि यह पहली बार नहीं है जब किसी संसद की सदस्यता गई हो, पिछले 10 वर्षों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ऐसा कई व्यक्तियों के साथ हो चुका है।

राहुल गांधी को उनका बयान याद दिलाया 

उन्होंने राहुल गांधी को याद दिलाते हुए कहा कि 2013 में मनमोहन सिंह की सरकार के समय जब तत्कालीन कानून मंत्री कपिल सिब्बल इसे लेकर अध्यादेश लाए थे, उस समय राहुल गांधी ने स्वयं यह कहा था कि इस अध्यादेश को फाड़कर कचरे की टोकरी में फेंक देना चाहिए, तो आज यह हिप्पोक्रेसी क्यों दिखाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार ने कहा-‘दो लोग बिहार में इधर-उधर कर रहे हैं, जानबूझकर माहौल खराब किया’

महाराष्ट्र के अहमदनगर-नंदूरबार में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और हिंसक झड़प, तनाव जारी

‘सैनिकों की पिटाई हुई जैसा बयान दिया’ 

उन्होंने आगे कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्ग को कलंकित और अपमानित करने का काम किया है, चीन के सैनिकों द्वारा सीमा पर भारत के सैनिकों की पिटाई हुई जैसा बयान दिया है, ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं बची है। इनकी केवल एक विचारधारा बची है और वह है, देशद्रोही की विचारधारा, देश के विरूद्ध काम करने की विचारधारा।

‘क्या ये गांधीवाद का सिद्धांत है?’

कांग्रेस की लड़ाई को लोकतंत्र नहीं एक व्यक्ति विशेष को बचाने और स्वार्थ की लड़ाई बताते हुए सिंधिया ने पूछा कि देश में एक माहौल बनाया जा रहा है। शहर-शहर में ट्रेनें रोकी गईं, आमजन को परेशानी हुई, क्या ये गांधीवाद का सिद्धांत है? एक व्यक्ति विशेष (राहुल गांधी) के लिए ऐसा क्यों हो रहा है? कांग्रेस और राहुल गांधी पर लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के उस बयान पर सबसे ज्यादा आश्चर्य जताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गांधी हैं और गांधी कभी माफी नहीं मांगता है।

Latest India News

Source link

7k network
Recent Posts

పదేళ్లలో పెరిగిన ఈడీ దూకుడు..సీఎం జగన్ సమక్షంలో చేరికలు..నామినేషన్ వేసిన మాగుంట..రేపే కుందూరు నామినేషన్..రాజీనామా చేస్తే 15 వేలు!!!..బస్సులో అమ్మాయి అసభ్య ప్రవర్తన..సోదరుడి కోసం సోదరి ప్రచారం

టిడిపిని వాలంటీర్లే ఓడిస్తార?..పవన్ సీట్లు అమ్ముతున్నారని..పిఠాపురంలో డబ్బులు పంచుతున్నారని ఫిర్యాదు..సీతారాముల కళ్యాణంలో మాగుంట,ముత్తుముల దంపతులు..గిద్దలూరు వైకాపా టీడీపీలలో చేరికలు

సీఎం జగన్ సమక్షంలో హేమాహేమీల చేరికలు..ఓర్వలేకనే దాడులు..1400 కిలోల బంగారం స్వాధీనం..విస్తృత ప్రచారంలో మాగుంట తనయుడు..కంభంలో ఎంపీ అభ్యర్థి చెవిరెడ్డిఆత్మీయ సమ్మేళనం.. త్రిబుల్ ఐటీ విద్యార్థిని ఆత్మహత్య..

ఇజ్రాయిల్ పై ఇరాన్ క్షిపణి దాడులు..సీఎం జగన్ పై జరిగిన దాడిని ఖండించిన షర్మిల..పవన్ కళ్యాణ్ పై నాన్ బైయిలబుల్ కేసు!!! సల్మాన్ ఖాన్ఇంటి వద్ద కాల్పులు..పలు కార్యక్రమాలలో పాల్గొన్న ఎంపీ మాగుంట..ఎమ్మెల్యే అన్నా సతీమణి,కోడలు ప్రచారం..